Divine Living Mission: Solutions which Protects our Planet & Enhances Productivity of an Individual

Vedic sustainable solutions which paves the way of living conditions for the generations to come  




 

Natural Teeth Insurance

Do you know

Toothbrushs are 2nd largest plastic waste generated after plastic bags

In India more than 150million toothbrushes thrown into garbage per month

Not only first but every brush used since your child hood still exists in this planet, still polluting nature.

Every Part of Toothbrush-handle, bristles, packing is made from plastic which is not degradable.

Toothpaste is having approx. one dozen chemicals-polluting environment & destroying your health.

It is need of the hour to switch to more sustainable solution

Go back to nature. Solution is-DATUN-Natural Teeth Insurance for lifetime

Watch this eye opening video & share it with your friends/known people.इस वीडियो को देखने के बाद दातों को ले कर आप में नए विचार का उदय होगा ! कृपया मित्रों और परिचितों को शेयर कीजिये 

The Datun or thin branch of the Neem tree is still a most used element.....

दातुन विकी पेज पर Datun@wikipedia

In Europe Datun is of Rs.267

दातून: नेचुरल टीथ इन्शुओरेन्स

यदि आप अपने दातों को जीवन पर्यन्त सुरक्षित और स्वस्थ्य रखना चाहते हैं, आज ही आपको टूथब्रश से नमस्ते कहना होगा ! अपने टूथपेस्ट को बाहर का रास्ता दिखाना होगा ! यदि आप ऐसा नहीं करते तो आपको कुछ ही महीनों या वर्षों में डेंटिस्ट के चक्कर लगाने पड़ेंगे ! 50 - 60 के होते होते अपने सारे दांत जवाब दे चुके होंगे और आपको नई बत्तीसी लगवानी होगी ! इन सब में आपको अपनी कमाई का कम से कम 50000 से ले कर 1 लाख लगाना ही पड़ेगा ! नकली बत्तीसी क्या ईश्वर प्रदत्त बत्तीसी का मुकाबला कर पाएगी !

याद कीजिये आपके पूर्वजों के दाँत मरते दम तक सही सलामत रहते थे! जानते हैं ऐसा क्यों होता था? वे टूथपेस्ट / टूथब्रश प्रयोग नहीं करते थे ! भारत में आज से 60 -70  साल पहले टूथपेस्ट /टूथब्रश का प्रचलन ही नहीं था ! बाजारी शक्तियों ने ऐसा प्रचार किया कि घर घर में टूथपेस्ट/टूथब्रश प्रयोग किया जाने लगा ! कुछ वर्षों में टूथपेस्ट /टूथब्रश के नुक्सान सामने आने लगे हैं ! यह प्रकृति पर्यावरण मनुष्य और समूची धरती के लिए ख़तरा बनता जा रहा है ! आने वाले दिनों कि भयानक तस्वीर का अनुमान लगाना बहुत आसान है !
दिसंबर2017को समूची धरती कि आबादी7.6 बिलियन अर्थात760 करोड़ अनुमानित थी! इस आबादी का आधा हिस्सा भी अर्थात 380 करोड़ लोग प्रतिवर्ष 4 ब्रश के हिसाब से फेकते हैं तो 1520 करोड़ ब्रश प्रतिवर्ष कूड़े में फेके जाते हैं ! जितने खाली ब्रश/टूथपेस्ट के ट्यूब आपने बचपन से ले कर आज तक फेके हैं अभी भी वे कहीं न कहीं पड़े होंगे और पर्यावरण को प्रदूषित कर रहे हैं ! प्लास्टिक कि थैलियों के बाद टूथब्रश सबसे बड़ा प्रदूषक है ! अकेले भारत में 15 करोड़ प्लास्टिक ब्रश प्रति माह फेके जाते हैं ! टूथब्रश का हैंडल बाल पैकिंग आदि पेट्रोलियम आधारित प्लास्टिक के बने होते हैं ! ये 1000 साल तक भी गलते नहीं ! यह तो हुई प्रयोग करने के बाद के प्रदूषण कि बात ! परन्तु इनके उत्पादन में हुए पानी ऊर्जा कि बर्बादी और उत्पन्न ग्रीन हाउस गैसों कि ओर किसी का ध्यान जाता ही नहीं ! आपको जान कर आश्चर्य होगा कि आपके टूथब्रश पर लगभग 100 करोड़ बैक्टीरिआ का डेरा होता है, जिसमें ईकोली जैसे भयानक बैक्टीरिआ शामिल हैं ! आपके ब्रश के बालों पर मल के कण हो सकते हैं, यदि आप उन्हें टॉयलेट/बाथरूम में रखते हैं ! इन्हे आप स्वयं माइक्रोस्कोप से देख सकते हैं ! अनुमान लगाइये इतने हानिकारक बैक्टीरिआ और मल से भरे ब्रश को आप नित्य अपने मुँह में डालते हैं और बड़ी प्रसन्नता से कहते हैं कि मैं तो ब्रश करके फ्रेश हो गया ! वास्तविकता ठीक इसके उलटी है ! ब्रश आपके स्वस्थ्य को भी खराब कर रहा है और आपके रहने के स्थान पृथ्वी को भी ! इसी प्रकार टूथपेस्ट जो कि लगभग एक दर्जन केमिकल से बनते हैं, मनुष्य के शरीर और दातों को निरंतर नुक्सान पहुंचा रहे हैं ! नुकसान की लिस्ट बड़ी लम्बी है, जो नित्य हो रही रिसर्च से सामने आ रहे हैं ! पेस्ट में कैंसर कारक केमिकल तथा ऐसे केमिकल मिलाये जाते हैं जो स्वयं जहर होते हैं !पश्चिमी देशों में टूथपेस्ट निर्माता इस बात की वार्निंग भी छापते हैं की मटर के दाने के बराबर ही टूथपेस्ट प्रयोग करें ! किसी कारन यदि बच्चे इसे चाट लें तो उन्हें तुरंत जहर उतारने वाले हॉस्पिटल ले जाएँ ! भारत में तो सब चलता है ! नवीनतम रिसर्च में यह बात सामने आई है कि टूथपेस्ट के कुल्ले में खतरनाक केमिकल के अलावा प्लास्टिक के माइक्रो कण भी जल श्रोतों में मिल रहे हैं ! जिनसे जल श्रोतों (नदी तालाब समुद्र )के जीव जंतुओं के लिए भारी खतरा उत्पन्न हो गया है और जल प्रदूषित हो रहा है !

उठिये जागिये समय आ गया है कि ऐसे टूथब्रश और टूथपेस्ट को अपनाएं जो आपको आपके बच्चों को और इस प्रकृति को नुक्सान न पहुंचाए ! सदियों से हमारे पूर्वजों द्वारा प्रयोग किये जा रहे प्राकृतिक आर्गेनिक टूथब्रश + टूथपेस्ट दातून को अपनाएं और अपने दातों के जीवन को खतरनाक केमिकल से मुक्ति दिलाएं ! दातून वह भी नीम का! इसकी खूबियां सुनकर आप आश्चर्य चकित हर जायेंगे !यह आपके दातों और मसूड़ों तथा पूरे मुँह कि देख भाल करती है !चमकीले दाँत  स्वस्थ मसूड़े स्वस्थ जीभ और दुर्गन्ध मुक्त साँस आप दातून करके प्राप्त करते हैं ! दातून के प्रयोग से चेहरे का स्वरुप और सुंदरता में वृद्धि होती है ! यह चेहरे पर पड़ने वाले आयु के प्रभाव को काम करती है अर्थात इसको करने से व्यक्ति विशेषकर उसका चेहरा अपेक्षाकृत युवा बना रहता है ! दातून के प्रयोग से व्यक्ति की रचनात्मकता में वृद्धि होती है क्यों कि मौखिक रचनात्मकता का प्रकटीकरण मुँह द्वारा ही होता है ! अतः मुख में प्राकृतिक संतुलन और शुद्धता स्थापित होने से रचनात्मकता का ह्रास नहीं होता है बल्कि श्रीवृद्धि होती है ! दातून के प्रयोग से शरीर के सभी तंत्र यथा पाचन तंत्र परिसंचरण तंत्र तथा उनसे जुड़े अंगों की क्रिया में सुधार होता है, क्यों की दातों से शरीर के सभी अंग सीधे जुड़े होते हैं ! दातून करने से सभी अंगों की क्रिया की टोनिंग होती है ! जिससे उनकी क्रिया में सुधार होता है अर्थात पूरा शरीर शनै शनै स्वस्थ्य होता है !

सनातन धर्म के मानने वालों के लिए एक अत्यंत रोचक तथ्य है ! तीज त्योहारों पर्वों पर होने वाले व्रत आदि में वे टूथपेस्ट लगाकर टूथब्रश करके व्रत का प्रारम्भ करते हैं, सोचते हैं कि मुँह साफ़ हो गया है ! जब कि वास्तविकता यह है कि लाखों हानिकारक बैक्टीरिया और मल के कण टूथब्रश के माध्यम से आपके मुँह में जा रहे हैं और टूथपेस्ट में पड़ी जानवरों कि हड्डी का चूरा आप के मुँह में जा रहा है ! ये आपको धर्मभ्रष्ट करते हैं और आपकी शुद्धता को भी खंडित करते हैं !
आइये आज ही परिवार सहित दातून का प्रयोग प्रारम्भ कीजिये१ आज ही दातून(नेचुरल टीथ इन्शुरन्स)सब्सक्राइब कीजिये

 

 

Frequently Asked Question

Question: What is natural teeth insurance? नेचुरल टीथ इन्शुरन्स क्या है ?

Answaer: It is a program which ensure healthy teeth for whole life . The main instrumrnt is datun(tree twig)specially neem datun.यह एक ऐसा कार्यक्रम है जो हर व्यक्ति को जीवन पर्यन्त दातों को सुरक्षित और स्वस्थ रखने का उपाय बताता है ! इसका मुख्य आधार दातून है,विशेषकर नीम कि दातून !

Question: How it works? How we can subscribe it? यह कैसे काम करता है ? हम इसे कैसे सब्सक्राइब कर सकते हैं ?

Answer: Under natural teeth insurance program, we are trying hard to ensure delivery of products/services to each ans every home of India. Any one can subscribe Datun(natural teeth insurance) simply registering at our website.नेचुरल टीथ इन्शुरन्स कार्यक्रम के अंतर्गत हम देश के सभी घरों में सेवाओं/उत्पाद की डिलीवरी सुनिश्चित करना चाहते हैं !कोई भी नागरिक इस कार्यक्रम को हमारी वेबसाइट पर रजिस्टर कर सब्सक्राइब कर सकता है ! 

Question: Why people subscribe these services?  नेचुरल टीथ इन्शुरन्स को क्यों कोई सब्सक्राइब करे ?

Answer: To save their teeth from chemical based toothpaste and hazardus toothbrush, which harm teeths, environment, water resources, earth and our health. Both are emerging as enemy of humanity/earth and your hard earned money. The main ingredfient of this program is datun, which ensure lifelong healthy teeth, saves money ans saves eco system ans environment. List of reasons to subscribe "natural teeth insurance"is too long, but every wise person would like to subscribe these services without wasting any time.  अपने दातों को टूथपेस्ट के हानिकारक केमिकल तथा पर्यावरण और धरती के लिए खतरा बन चुके टूथब्रश के दुष्प्रभाव से बचाने के लिए और अपने दातों को जीवन पर्यन्त सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिए ! इस कार्यक्रम के मुख्या उपकरण दातून जो की पर्यावरण और व्यक्ति को नवजीवन प्रदान करता है , का प्रयोग जब बढ़ेगा तो उससे धरती पर पर्यावरण में सुधार होगा जो आने वाली पीढ़ियों के लिए धरती को जीने योग्य बनाएगा ! सब्सक्राइब करने के कारणों की लिस्ट लम्बी है,परन्तु हमें अपने माइंडसेट को बदलना होगा!

Question: What is the subscription cost?  सब्सक्रिप्शन की कीमत क्या है ?

Answer: Presently these subscription rates are applicable: 1-Annual family subscription(4 person)-Rs.4000/=(home delivery /courier charges added. 2-Annual family subscription(4 person) Rs.2100/=(subscriber will have to collect from pickup center. 3- Monthly subscription(4 person)home delivery Rs.375/= 4-Monthly family subscriber(4 person) delivery from pickup center Rs.200/=

Question: Can I take datun on cash? क्या मैं दातून नकद दे कर ले सकता हूँ ?

Answer: Yes , you can take it from our pick up center of you ward/ co-ordinator office paying Rs.3 for a single datun. जी हाँ आप 3 रूपया प्रति दातून की दर से हमारे पिक अप सेण्टर/कोऑर्डिनेटर के कार्यलाय से प्राप्त कर सकते हैं !

Question: How we can get delivery? दातून की डिलीवरी हमें कैसे प्राप्त होगी?

Answer: In case of datun, it will be shipped by courier to your place,if you subscribe it with home delivery option. Apart from other component like training,consultation and other related services/products are available with our coordinators/pickup center. दातून की डिलीवरी कूरियर द्वारा की जाएगी ! इसके अलावा अन्य सेवाएं जैसे ट्रेनिंग, परामर्श इत्यादि हमारे कोऑर्डिनेटर या पिक अप सेण्टर से प्राप्त की जा सकती हैं